कोई है बैंकर तो कोई है जर्नलिस्ट, जानिए क्या करती हैं बॉलीवुड के इन दिग्गज डायरेक्टर्स की पत्नियां…

0
931

लाइमलाइट से दूर रहना करती हैं पसंद।

जब कभी भी कोई फिल्म हिट होती है तो हीरो के साथ-साथ फिल्म के डायरेक्टर का भी खूब नाम होता है। यही वजह है कि कुछ डायरेक्टर्स ने अपनी शानदार फिल्मों के जरिये बॉलीवुड में काफी नाम कमाया है। इन डायरेक्टर्स की स्टोरीज तो हमने इनकी फिल्मों में देखी हैं, मगर इनकी पर्सनल लाइफ के बारे में हमें ज्यादा जानकारी नहीं होती। यही कारण है कि आज हम आपको बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर्स की पर्सनल लाइफ से रूबरू करवाने जा रहे हैं।

जी हां। आज हम आपको मिलवाएंगे इन चर्चित निर्देशकों की पत्नियों से। आपको बता दें कि किसी की पत्नी पायलट है तो किसी की पत्नी एयर होस्टेस। तो देर किस बात की है। आइए जानते हैं पूरा मामला। हां, शुरूआत करते हैं गाड़ियां उड़ाने के लिए मशहूर रोहित शेट्टी से।

10. रोहित शेट्टी

‘गोलमाल’ सीरीज और ‘सिंघम’ जैसी हिट फिल्मों के डायरेक्टर रोहित शेट्टी की पत्नी माया मोरे पेशे से एक बैंकर हैं। माया लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं।

9. राजकुमार हिरानी

‘3 इडियट्स’, ‘पीके’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की पत्नी मंजीत लांभा एक पाइलट हैं। राजू और मंजीत की अरेंज मैरिज हुई थी।

आगे देखिये वो डायरेक्टर जिसने की थी अपनी बॉस से शादी

8. अनुराग बसु

‘लाइफ इन अ मेट्रो’ और ‘बर्फी’ जैसी फिल्में बनाने वाले अनुराग बसु ने मल्टीमीडिया एंड एडवर्टाइजिंग प्रोफेशनल तानी से शादी की है। तानी शादी से पहले अनुराग की बॉस हुआ करती थीं।

7. दिबाकर बनर्जी

‘ओए लकी लकी ओए’ और ‘खोसला का घोसला’ जैसी नेशनल अवार्ड विनिंग फिल्मों के डायरेक्टर, दिबाकर बनर्जी की वाइफ ऋचा पुरनेश मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव हैं। ऋचा लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं।

आगे देखिये ‘लगान’ फिल्म के डायरेक्टर की एयर होस्टेस वाइफ।

6. राकेश ओम प्रकाश मेहरा

‘रंग दे बसंती’ और ‘भाग मिल्खा भाग’ जैसी सुपरहिट फिल्मों के फिल्मों के डायरेक्टर राकेश ओम प्रकाश मेहरा ने पी.एस. भारती से शादी की है। भारती प्रोफेशन से फिल्म एडिटर हैं।

5. आशुतोष गोवारिकर

‘लगान’ और ‘स्वदेश’ जैसी कल्ट फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने सुनीता से शादी की है। सुनीता प्रोफेशन से एयर होस्टेज हैं।

आगे जानिये किस डायरेक्टर की वाइफ है फिल्म क्रिटिक।

4. विधु विनोद चोपड़ा

‘3 इडियट्स’, ‘पीके’ जैसी फिल्मों के प्रोड्यूसर और ‘परिंदा’, ‘1942 अ लव स्टोरी’ जैसी फिल्मों के डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने जर्नलिस्ट अनुपमा से शादी की है।

3. विकास बहल

‘क्वीन’ और ‘शानदार’ जैसी फिल्में डायरेक्ट करने वाले विकास बहल ने ऋचा दुबे से शादी की है। ऋचा प्रोफेशन से इंटीरियर डेकोरेटर हैं।

आगे देखिये ‘दंगल’ फिल्म के डायरेक्टर की वाइफ।

2. विशाल भारद्वाज

‘ओमकारा’ और ‘हैदर’ जैसी फिल्मों के डायरेक्टर विशाल भारद्वाज ने सिंगर रेखा भारद्वाज से शादी की है। रेखा ने ‘नमक इश्क का’ और ‘कबीरा’ जैसे कई हिट गाने गए हैं।

1. नितेश तिवारी

‘दंगल’ फिल्म के डायरेक्टर नितेश तिवारी की वाइफ अश्वनी अय्यर तिवारी ने 15 साल एजेंसी में काम किया है। अब फिल्म राइटर और डायरेक्टर बन चुकी अश्वनी ने ‘निल बटे सन्नाटा’ और ‘बरेली की बर्फी’ फिल्मों का डायरेक्शन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here