जब इंटिमेट सीन्स की शूटिंग के दौरान इन सितारों ने खोया ‘सेल्फ कंट्रोल’, ये एक्ट्रेस हुई सर्मिन्दा…

0
132

एक समय था जब इमरान हाशमी ने पर्दे पर ‘स्मूच’ किया था तो तमाम लोगों के बीच हड़कंप मच गया था। यहां तक कि उन्हें ‘सीरियल किसर’ की संज्ञा दे दी गई थी। उनकी एक्टिंग को लेकर कई सवाल खड़े किए गए थे। मगर अब मामला ये है कि फिल्म में किसिंग सीन्स या इंटिमेट सीन्स न हो तो बात ही नहीं बनती। अब तो इंटिमेट सीन्स, एंटरटेनमेंट का जरिया बन चुके हैं। लेकिन क्या आपने सोचा है कि इन सीन्स को शूट करने के दौरान एक्टर्स का कैसा रिएक्शन होता है?

समय बदल रहा है। साथ-साथ इंडस्ट्री के पैरामीटर्स भी बदल रहे हैं। पुरानी फिल्मों में इंटिमेट सीन्स नाम मात्र देखने को मिलते थे। जरूरत पड़ ही जाए तो स्क्रीन पर दो फूल मिलते हुए दिख जाते थे। हालांकि अब इंटिमेट सीन्स की बागडोर एक्टर्स को खुद अपने हाथ में रखना होती है। ऐसे में कई बार सितारे ‘सेल्फ कंट्रोल’ नहीं रख पाते हैं। आज बात ऐसे ही कुछ सितारों की।
70 के दशक में फिल्म आई थी ‘प्रेम धरम’। इस फिल्म में विनोद खन्ना और डिंपल कपाड़िया मुख्य भूमिका में नजर आए थे। फिल्म के डायरेक्टर थे यश चोपड़ा।

विनोद खन्ना और डिंपल कपाड़िया

70 के दशक में फिल्म आई थी ‘प्रेम धरम’। इस फिल्म में विनोद खन्ना और डिंपल कपाड़िया मुख्य भूमिका में नजर आए थे। फिल्म के डायरेक्टर थे यश चोपड़ा।फिल्म के सीन के दौरान विनोद खन्ना काबू नहीं रख पाए और कट बोलने के काफी देर तक इस फिल्म की हेरोइन को किस करते रहे बाद में इस फिल्म के डारेक्टर को माफ़ी मंगनी पड़ी थी|

विनोद खन्ना हुए बेकाबू

 फिल्म के एक दृश्य के दौरान विनोद और डिंपल को ‘किस’ करना था। शूटिंग के दौरन विनोद खन्ना ‘सेल्फ कंट्रोल’ खो बैठे और डायरेक्टर के ‘कट’ बोलने के बाद भी डिंपल कपाड़िया को ‘किस’ करते रहे।

फिल्म ‘प्रेम प्रतिज्ञा’

 माधुरी दीक्षित जब फिल्म इंडस्ट्री में नई-नई आई थी। उस समय उन्हें मिथुन चक्रवर्ती के साथ ‘प्रेम प्रतिज्ञा’ फिल्म ऑफर की गई थी। इस फिल्म के विलेन थे रंजीत।

एक सीन के बाद ये हुआ

 इस फिल्म में एक रेप सीन रखा गया था, जिसमें रंजीत और माधुरी दीक्षित को एक्टिंग करनी थी। इस सीन की शूटिंग के बाद माधुरी इतना डर गई थी कि उन्होंने रंजीत को छूने तक से मना कर दिया था।

फिल्म ‘दयावान’

बॉलीवुड में खासी चर्चित फिल्म के तौर पर शुमार है ‘दयावान’। यह फिल्म 1988 में आई थी। इस फिल्म में विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित, मुख्य भूमिका में थे।विनोद खन्ना फिल्म की शूटिंग के दोरान रोमांटिक सीन करते वक़्त इतने बेकाबू हो जाते थे की कोई उन्हें सब्भाल नहीं पता था कुछ एक्ट्रेस तो उनके साथ रोमांटिक सीन करने से डरती थी उसी दौरान का वाकया भी ऐसा है की फिल्म दयावान में माधुरी दीक्षित के साथ इंटिमेट सीन करते वक़्त हो गए थे बेकाबू और उन्होंने माधुरी दीक्षित के साथ ऐसी हरकत कर दी थी की इस फिल्म के बाद माधुरी दीक्षित की काफी आलोचना भी हुई थी|

‘कट’ बोलने के बाद किया ये

 फिल्म में विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित के बीच कई इंटिमेट सीन्स भी थे। ऐसा कहा जाता है कि विनोद खन्ना ने शूटिंग के दौरान अपना आपा खो दिया था और ‘cut’ बोलने के बावजूद भी माधुरी को नहीं छोड़ रहे थे।

फिल्म ‘द गोल्ड मेडल’

 1969 में फिल्म आई थी ‘द गोल्ड मेडल’। इस फिल्म में जितेन्द्र और फरियाल लीड किरदार थे। फिल्म में विलेन की भूमिका में प्रेम नाथ नजर आए थे।

हीरोइन की निकली चीख

 प्रेमनाथ पर उनका किरदार इतना हावी हुआ कि वो असल में भी हीरोइन के साथ जबरदस्ती कर बैठे। शूटिंग के दौरान फरियाल असहज होकर चिल्ला उठी थीं।

ये जवानी है दीवानी

 फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ एक बड़ी फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म के एक दृश्य में रणबीर अपना आपा खो बैठे थे और डायरेक्टर के ‘cut’ बोलने के बाद भी सीन जारी था।

रणबीर खो गए रोमांस में

 फिल्म में रणबीर कपूर के साथ एवलिन शर्मा नजर आई थी। इस दृश्य में एवलिन और रणबीर को रोमांस करना था। रणबीर रोमांस में ऐसे खोए की ‘cut’ बोलने के बाद भी रोमांस करते रहे।

फिल्म ‘ए जेंटलमैन’

 सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकलिन फर्नांडिस को फिल्म ‘ए जेंटलमैन’ में साथ देखा गया था। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए थे। इनकी डेटिंग की खबरें भी सामने आई थी।और फिल्म के एक सीन दौरान किस करते वक़्त सिद्धार्थ मल्होत्रा हो गए थे बेकाबू और कट के बाद भी करते रहे जक्लीन को किस|

‘किस’ करते रहे दोनों

 इस फिल्म में एक सीन था, जहाँ सिद्धार्थ और जैकलिन को ‘किस’ करना था। इस सीन में दोनों ऐसे खोए कि डायरेक्टर के ‘कट’ बोलने के बाद भी ‘किस’ करते रहे

फिल्म ”I Don’t Luv U’

साल 2011 में फिल्म आई थी ‘I Don’t Luv U’, यह फिल्म एमएमएस स्कैंडल पर आधारित थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई लेकिन…

रुसलान ने खोया आपा

 इस फिल्म में रुसलान मुमताज़ और चेतना लीड रोल में नजर आए थे। रुसलान, एक सीन की शूटिंग के दौरान चेतना से बदतमीजी कर बैठे थे। इस बात के लिए उन्होंने माफी भी मांगी थी।

जया प्रदा ने मारा था थप्पड़

 इस लिस्ट में आखिरी नाम आता है दिलीप ताहिल का। उन्होंने फिल्म की शूटिंग के दौरान जया प्रदा के साथ गलत व्यवहार किया था, जिसका खामियाजा उन्हें थप्पड़ के रूप में भुगतना पड़ा था।क्यूंकि जयाप्रदा ने ताहिल को फिल्म के दौरान एक सीन में गलत व्यव्हार करते ही तुरंत मार दिया था थप्पड़|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here