रामायण बनाने वाले रामानंद सागर के पोती, शेयर करती हैं सिर्फ अपनी बिकनी वाली तस्‍वीरें…

0
1139

रामानंद सागर का जन्म लाहौर के नजदीक असल गुरु नामक स्थान पर 29 दिसम्बर 1927 को एक धनाढ्य परिवार में हुआ था। उन्हें अपने माता पिता का प्यार नहीं मिला, क्योंकि उन्हें उनकी नानी ने गोद ले लिया था। पहले उनका नाम चंद्रमौली था लेकिन नानी ने उनका नाम बदलकर रामानंद रख दिया। 16 साल की अवस्था में उनकी गद्य कविता श्रीनगर स्थित प्रताप कालेज की मैगजीन में प्रकाशित होने के लिए चुनी गई। युवा रामानंद ने दहेज लेने का विरोध किया जिसके कारण उन्हें घर से बाहर कर दिया गया।

इसके साथ ही उनका जीवन संघर्ष आरंभ हो गया। उन्होंने पढ़ाई जारी रखने के लिए ट्रक क्लीनर और चपरासी की नौकरी की। वे दिन में काम करते और रात को पढ़ाई। मेधावी होने के कारण उन्हें पंजाब विश्वविद्यालय से स्वर्ण पदक मिला और फारसी भाषा में निपुणता के लिए उन्हें मुंशी फज़ल के खिताब से नवाजा गया। इसके बाद सागर एक पत्रकार बन गए और जल्द ही वह एक अखबार में समाचार संपादक के पद तक पहुंच गए। इसके साथ ही उनका लेखन कार्य भी चलता रहा।

बंटवारे के समय 1947 में वे भारत आ गए। उस समय उनके पास संपत्ति के रूप में महज पांच आने थे। भारत में वह फिल्म क्षेत्र से जुड़े और 1950 में खुद की प्रोडक्शन कंपनी सागर आर्ट्स बनाई जिसकी पहली फिल्म मेहमान थी। वर्ष 1985 में वह छोटे परदे की दुनिया में उतर गए। उनके द्वारा निर्मित सर्वाधिक लोकप्रिय धारावाहिक रामायण ने लोगों के दिलों में उनकी छवि एक आदर्श व्यक्ति के रूप में बना दी।

अगर आप भी अपने बचपन में धार्मिक सीरियल देखने में दिलचस्‍पी रखते होंगे तो आपको महाभारत, रामायण व शक्तिमान जैसी सीरियल तो याद ही होंगे। ये शो हमेशा ही दूरदर्शन पर आते रहते थें। जिसमें से सबसे ज्‍यादा मशहूर था रामायण का शो जो घर के सभी सदस्‍यों को भाता था। इसका पूरा श्रेय रामानंद सागर जी जिन्होंने एक नायाब तरीका निकाला था हमारी संस्कृति हमारे इतिहास को हमारे सामने इतने खूबसूरत तरीके से पेश करने के लिए। रामानंद सागर का जन्म लाहौर के नजदीक असल गुरु नामक स्थान पर 29 दिसम्बर 1927 को एक धनाढ्य परिवार में हुआ था। उन्हें अपने माता पिता का प्यार नहीं मिला, क्योंकि उन्हें उनकी नानी ने गोद ले लिया था।

?

A post shared by Saksh☾ (@sakshichopraa) on

लेकिन क्या आपको पता है कि रामायण बनाने वाले यही रामानंद सागर एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं पर इस बार वजह है उनकी पोती। रामानंद सागर जी की पोती का नाम है साक्षी चोपड़ा और बीते काफी समय से वो सुर्ख़ियों में हैं। घर घर में फेमस हुए रामानंद सागर की पोती साक्षी चोपड़ा इन दिनों कुछ ऐसा काम कर रही है जो रामानंद जिंदा होते तो उन्हे बिल्कुल नागवार गुजरता।

जी हां हाल ही में साक्षी ने सोशल मीडिया पर अपना टॉपलेस फोटो शेयर किया था। इस फोटो में वो राखी सावंत और सनी लियोनी को भी मात देती दिख रही है। साक्षी हमेशा आए दिन अपने इन्स्टाग्राम पेज पर अपनी हॉट तस्वीरों के चलते लोगों की नज़र में बनी ही रहती हैं। ऐसे में आज हम आपको साक्षी चोपड़ा की कुछ ऐसी बेहतरीन तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिसे देखकर आपका भी दिल-ओ-दिमाग भी खुश हो जायेगा।

If opportunity doesn't knock, build a door

A post shared by Saksh☾ (@sakshichopraa) on

बता दें कि उन्होंने अपनी कुछ लेटेस्ट तस्वीरें इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की हैं। इन फोटोज में वो बिकिनी अवतार में अपनी सेक्सी बॉडी फ्लॉन्ट करती दिखाई दे रही हैं। इससे पहले भी वो सोशल मीडिया पर बिकिनी फोटोज शेयर कर चुकी हैं जो काफी तेजी से वायरल हुए थे। साक्षी दिखने में किसी विदेशी मॉडल से कम नहीं लगती हैं।

?

A post shared by Saksh☾ (@sakshichopraa) on

इंस्टाग्राम पर साक्षी काफी मशहूर हैं। इस प्लेटफॉर्म पर उन्हें 2 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। सोशल मीडिया सेलिब्रेटी होने के साथ-साथ साक्षी एक बेहतरीन गायिका भी हैं। लगभग 2 महीने पहले उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल, साक्षी चोपड़ा पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वो गाना गा रही थीं।

Less bitter, more glitter.

A post shared by Saksh☾ (@sakshichopraa) on

when they say it can't be done make sure they watch

A post shared by Saksh☾ (@sakshichopraa) on

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here